Skip to content Skip to footer

लुधियाना में शानदार पेंटहाउस!

पंजाब के शहरों में कुछ अलग ही बात होती है। इनकी आबो-हवा में एक अलग जोश, एक अलग मिठास, और आजकल की भाषा में कहें तो एक अलग स्वैग होता है। ऐसा ही एक शहर है लुधियाना। इस शहर का नाम सुनते ही यहाँ का कपड़ा व्यापार और आसपास के लहलहाते खेतों की तस्वीर आँखों के सामने आ जाती है।

लेकिन अगर हाल के दिनों में लुधियाना से आपका राबता हुआ होगा तो शहर में बड़े स्तर पर तेज़ी से चल रहा निर्माण का काम आपकी आँखों से छुपा नहीं होगा। बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों में ओमैक्स जैसी टॉप रियल एस्टेट कंपनियाँ शामिल हैं जो लुधियाना के विकास में योगदान कर रही हैं।

जैसा कि बरसों से चला आ रहा है कि जब बच्चे बड़े हो जाते हैं तो वो अपना घर बसाते हैं। इसका मतलब सिर्फ़ शादी नहीं, एक मकान बनाना भी होता है। ये आपको अक्सर फ़िल्मों में देखने को मिलता है। लेकिन आज का युवा अपने सपनों का घर नहीं, अपना ‘महल’ बनाने का ख़्वाब देखता है। एक ख़ूबसूरत, आलीशान महल जैसा घर, जो भीड़-भाड़ वाले इलाक़े में नहीं, बल्कि शहर की सबसे ऊँची इमारत की टॉप फ़्लोर पर हो। जहाँ खड़े होकर वो एक ‘अचीवर’ या कह लें एक हीरो की तरह बाहें फैलाए पूरे शहर को अपने नीचे देख सके और एक राजा की तरह महसूस कर सके। और अब ये ख़्वाब पूरा होना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं, क्योंकि लुधियाना में प्रॉपर्टी पर नज़र डालें तो पहली नज़र में ओमैक्स  के एक से बढ़कर एक पेंटहाउस आपको अपनी आग़ोश में लेने को तैयार हो चुके हैं।

पेंटहाउस की बात हो तो विदेश की कोई ख़ूबसूरत लोकेशन ही याद आती है। वैसे आए दिन लोगों  के लुधियाना से कनाडा शिफ़्ट होने की एक वजह ये भी हो सकती है। लेकिन अब एक पेंटहाउस के लिए लुधियाना से कनाडा जाने की ज़रूरत नहीं, क्योंकि ओमैक्स आपके अपने देश में आपका सपना सच कर रही है। लुधियाना में प्रॉपर्टी ढूँढिए तो 2-BHK, 3-BHK और 4-BHK फ़्लैट ही नहीं आपको पेंटहाउस के ऑप्शन भी मिलेंगे, वो भी दो मंज़िला पेंटहाउस।

यानी ज़रा सोचिए, एक बहुमंज़िला इमारत की टॉप फ़्लोर और उसके ऊपर दो-मंज़िला ख़ूबसूरत, शानदार पेंटहाउस! इटैलियन फ़िनिश वाले मार्बल से बना, हर फ़्लोर पर हाई क्लास वाले इंटीरियर वाले 3 बेडरूम, 3 बाथरूम, 2 अल्ट्रा-मॉडर्न, मॉडुलर किचन।इतना ही नहीं, आपके घर के छोटे-मोटे फ़ंक्शन के लिए किसी हॉल या लॉन को बुक करने की ज़रूरत नहीं, इस बेहतरीन पेंटहाउस का रूफ़टॉप ही काफ़ी है। और जब आपके साथ आपके दोस्त-यार यहाँ एक मज़ेदार पार्टी में मौज कर रहे होंगे तो आपको महसूस होगा कि दुनिया आपके क़दमों में है। ये सब कुछ मुमकिन है लुधियाना में। अगर  पढ़कर यक़ीन करना मुश्किल हो रहा तो आपको बता दें कि कई लोग हैं जिनका ये सपना पूरा भी हो चुका है। लुधियाना में ओमैक्स के रॉयल मेरिडियन में कई पेंटहाउस को ख़रीदार मिल गए हैं और तो और कुछ परिवार तो अपने सपनों के महल में रह भी रहे हैं। तो लुधियाना पहुँचकर, अगर पेंटहाउस का मज़ा लेने का मौक़ा मिल गया तो आप इस शहर और उसमें पेंटहाउस को भुला नहीं पाएंगे।

Show CommentsClose Comments

1 Comment

Comments are closed.